रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह नेदि या इशारा की जल्दी ही( Pok) भी हो सकता है हमारा

 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह नेदि या इशारा की जल्दी ही( Pok) भी हो सकता है हमारा




 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी ने पाकिस्तान को पाकिस्तान द्वारा कब्जे वाले कश्मीर के लोगों की हालत के लिए कोसते हुए कहा की भारत द्वारा 1994 में संसद द्वारा पीओके को पाकिस्तान से मुक्त कराने वाले संकल्प पर सरकार वचन बध है।


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी शौर्य दिवस मानने श्री नगर गए थे। शौर्य दिवस 27 अक्टूबर भारत पाकिस्तान जंग की जीत में भारत के जिन वीर सिपाइयों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया था उनकी याद में मनाया बनाया जाता है।


रक्षा मंत्री ने कहां की मैं सभी सर्वोच्च बलिदानी सिपायियों को नमन करता हूं जिन्होंने इस धरती को आजाद रखने के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए।

रक्षा मंत्री ने कहा कि बटवारे के ठीक बाद ही पाकिस्तान ने अपने रंग दिखाने शुरू कर दिए । हमने ये कभी नहीं सोचा था की पाकिस्तान इतना नीचे गिर जाएगा और जम्मू और कश्मीर पर हमला कर देगा।


राजनाथ सिंह जी ने पाकिस्तान को लथाड़ते हुए कहा की जो ये पाकिस्तान कब्जे वाले कश्मीर में रहने वाले लोगों पर अत्याचार कर रहे हैं उसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। पीओके को कब्जे से मुक्त कराने का इशारा देते हुए कहा की जम्मू कश्मीर और लद्दाख दोनों केंद्र शासित प्रदेशों का विकास का संकल्प बिना गिलगित और बाल्टिस्तान के पूरा नहीं होगा।



उन्होंने ने कहा की वो पाकिस्तान द्वारा कब्जे वाले कश्मीर के लोगों की पीड़ा महसूस कर सकते हैं जो उत्पीड़न और उनके अधिकारों का खण्डन पाकिस्तान द्वारा किया जा रहा है। एक तरफ लोगों का ये हाल है वहीं दूसरी तरफ यहां दोनों केंद्र शासित प्रदेश विकास और खुशहाली की तरफ बढ़ रहे हैं । लेकिन ये तो एक शुरुवात है 1947 के सभी सरनार्थियों को उनका घर वापस और न्याय मिलेगा वो दिन भी बहुत दूर नहीं है।

Post a Comment

Hey leave your comment here😊

Previous Post Next Post
google.com, pub-4801157038032401, DIRECT, f08c47fec0942fa0
google.com, pub-4801157038032401, DIRECT, f08c47fec0942fa0